कक्षा 12वीं की लाईव ऑनलाइन कक्षा में शामिल हुए 13 हजार से अधिक विद्यार्थी : आगामी ऑनलाइन कक्षा की समय-सारणी मंडल की वेबसाइट पर

रायपुर– छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा कक्षा 12वीं अध्ययन-अध्यापन के संदर्भ में 7 सितंबर 200 से ऑनलाइन लाइव कक्षाएं प्रारंभ की गई है। कक्षा 12वीं के विद्यार्थियों के लिए आज अंग्रेजी, इतिहास, जीवविज्ञान और गणित विषयों की कक्षाएं संपन्न हुई। इस ऑनलाइन लाइव कक्षा में प्रदेश के 13 हजार 165 विद्यार्थी शामिल हुए।
    माध्यमिक शिक्षा मंडल के अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार 11 सितंबर को कक्षा 12वीं की चार विषयों की ऑनलाइन लाइव कक्षाएं संचालित होगी। जिसमें विषय हिन्दी की कक्षा दोपहर 12.00 से  12.40 बजे तक, रसायन शास्त्र की कक्षा दोपहर 1.00 से 1.40 बजे तक, राजनीतिक विज्ञान की कक्षा दोपहर 1.00 से 1.40 बजे तक और लेखाशास्त्र विषय की कक्षा दोपहर 2.00 से 2.40 बजे तक संचालित होगी। इस समय-सारणी अनुसार माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा लाइव ऑनलाइन कक्षाओं में प्रदेश के समस्त विद्यार्थी अपने-अपने घर से पढ़ाई कर सकते हैं। इसके लिए मंडल की वेबसाईट www.cgbse.nic.in में ऑनलाइन क्लास पर क्लिक करके विद्यार्थी कक्षा से जुड़ सकते हैं। इसके अतिरिक्त इस सप्ताह आगामी ऑनलाइन कक्षाओं की समय-सारणी भी मंडल की वेबसाइट www.cgbse.nic.in पर देखी जा सकती है।

Comments are closed.